Ads Top

Happy Fathers Day 2021 Wishes in Hindi Fonts

Hello, Friends Now we’re here with another article of 2021 Best Fathers Day Wishes in Hindi & English, Fathers day is one of the most awaited days for many of us as that is the most heart-warming opportunity to show our love and care towards our lovely Fathers. The relation is the most important in human life and a bond with the Fathers is celebrated worldwide with Fathers Day celebration. In this article, we’re presenting Happy Fathers Day Sms in Hindi Language for you, which will make the feelings of love and devotion towards Fathers. We’ve added Papa Shayari in Hindi Fonts, Good Inspirational Fathers Messages in Hindi for Fathers Day Hindi Quotes, Dad Sms from Daughter & Son, True Fathers Day Msg in Hindi, Sweet Daddy Sms in Hindi, Happy Fathers Day Wishes in Hindi for Children, Beautiful Pita Shayari for Greeting Cards, Papa Sms in Hindi for Whatsapp & Facebook Friends. Happy Fathers Day

Happy Fathers Day 2021 Wishes Images In Hindi Background. Fathers day status in hindi for whatsapp & fb : Khushiyo se bhara har pal hota hai, zindagi me sunhera har kal hota hai milti hain kamyabi un ko, jinke sar par pita you can pay tribute to your father on this fathers day as well or any other day.

A lot of people argue that there is no need to celebrate a day to thanks your parents. Father’s Day or Mother’s Day need not be celebrated on any particular days of the years because if you are grateful to your parents, you can wish them or show them your love any time or all the time. Why celebrate a special day and do something for them and then not do it for the rest of the year.

While this is a valid argument, I personally feel that celebrating at least one day if not every day is still meritorious. If you are lucky enough to live with your parents after you are married and have a job etc. (settled in life, as they say), you can celebrate this day as a family.

Happy Fathers Day 2021 Wishes in Hindi Font


    Happy Fathers Day 2021 Wishes in Hindi Fonts

    एक बात हमेशा याद रखनी चाहिए,
    जीवन में पिता का स्थान प्रभु से कम नहीं है।
    पिता सदा हमारा ध्यान रखते है,
    और निस्वार्थ प्यार करते हैं।

    "मैं अपने पिता से प्यार करता हूँ। मेरे पिताजी का सब कुछ। मुझे उम्मीद है कि मुझे एक ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जो मुझे अपने पिता के रूप में अच्छा समझेगा। ” - लेडी गागा द्वारा हैप्पी फादर्स डे मैसेज

    उसके लफ्जों को कभी गलत मत समझना
    कि उसके हर अलफ़ाज़ में एक गहराई होती है,
    न समझना उसकी हरकतों को अपने लिए परेशानियाँ तुम
    तुम्हारे लिए तो ‘पिता’ ने दिल में एक दुनिया बसाई होती है।

    मेरा डैडी हीरे जैसा है। वह सबसे कठिन है जिसे नष्ट किया जाना अभी तक पूरी दुनिया में सबसे कीमती है। आप बस सबसे अच्छे डैडी हैं! हैप्पी फादर्स डे 2021

    मेरे प्यारे पिता; मेरे प्यरे दोस्त; सबसे अच्छा और समझदार आदमी जिसे
    मैं कभी जानता था, जिसने मुझे कई सबक सिखाए और
    मुझे कई चीजें दिखाईं, जैसे हम देश में एक साथ गए थे।
    हैप्पी फादर्स डे डैड!

    प्यारे पापा के प्यार भरे,
    सीने से जो लग जाते हैं,
    सच कहती हूँ विश्वास करो,
    जीवन में सदा सुख पाते हैं

    Happy Fathers Day 2021 Wishes in Hindi Fonts



    किसी ने पूछा !
    वो कौन से जगह है जहाँ हर गलती,
    हर जुर्म और हर गुनाह माफ़ हो जाता है?
    मै मुस्कुराया और कहा मेरे पापा का दिल !

    पापा ने ही तो सिखलाया,
    हर मुश्किल में बन कर साया
    जीवन जीना क्या होता है,
    जब दुनिया में कोई आया|

    दो पल की ख़ुशी के लिये,
    ना जाने क्या क्या कर जाता है,
    एक पिता ही होता है
    जो अपने बच्चो की खुशियों के लिये अंगारों पर चल जाता है

    पापा मिले तो मिला प्यार,
    मेरे पापा मेरा संसार,
    खुदा से मेरी इतनी सी दुआ है इस बार
    मेरे पापा को मिले खुशियाँ अपार.

    जिनकी ऊँगली थाम के चलना सीखा है
    जाना हर मुश्किल से बाहर निकलना
    एक दिन उनके नाम अपनी
    प्यारे पापा को हमारा सलाम

    आपके जन्मदिन पर हम देते हैं ये दुआ,
    खुशियाँ आपके दामन से कभी न हों जुदा,
    खुदा की रहमतों में कभी कमी न आये,
    आपके होंठों की ये मुस्कराहट न जाए।
    जो भूले न भुला सके प्यार,
    वो है मेरे प्यारे पापा का प्यार,
    दिल में जिसके मैं हूँ, वो है मेरा सारा संसार।

    मेरे डैडी कुछ भी कर सकते हैं;
    वह स्मार्ट है क्योंकि स्मार्ट हो सकता है।
    मुझे चलना और उसका हाथ पकड़ना पसंद है,
    यह दिखाने के लिए कि वह मेरा है।

    मैं अपने पिता के रूप में यू धन्य हूं।
    इस विशेष दिन पर,
    मैं u 4 सब कुछ धन्यवाद देना चाहूंगा।
    आप मेरे हीरो हैं, पिताजी। मैं तुमसे प्यार करता हूँ।

    पापा मैं आपसे प्यार करता हूं।
    मुझे पता है कि मैं कई बार असभ्य
    हूं लेकिन आपके लिए मेरा प्यार अंतहीन है। अगर मैं आपका समर्थन और प्यार नहीं करता तो मैं
    इस दुनिया में जीवित नहीं रह सकता
    कृपया मुझे मेरे गलत कामों के लिए क्षमा करें।

    आप सबसे अच्छे हो। मैं आपको बहुत प्यार करता हूँ।
    मुझे नहीं लगता कि भले ही मैंने
    दुनिया की खोज की 4 साल और साल और साल
    मुझे कुछ 1 मिलेगा जो देखभाल के
    रूप में है , जैसा कि विचारशील है, यू के रूप में मेहनती है।
    आई लव यू हैप्पी फादर्स डे डैड!

    कोई प्यार नही इतना प्यारा,
    जो प्यार एक पिता देता है,
    चाहे सारी दुनियां छोड़ दे साथ
    पिता हमेशा साथ रहेता है.

    अब मैं कोई ज़िद नहीं करती पापा क्यूंकि आप जो नहीं आते मेरी ज़िद पूरी करने और मुझे मनाने ?

    तोतली जुबान से निकला पहला शब्द
    उसे सारे जहाँ की खुशियाँ दे जाता है,
    बच्चों में ही उसे नजर आती है जिंदगी अपनी
    उनके लिए तो ‘पिता’ अपनी जिंदगी दे जाता है।

    एक बात हमेशा याद रखनी चाहिए,
    जीवन में पिता का स्थान प्रभु से कम नहीं है।
    पिता सदा हमारा ध्यान रखते है,
    और निस्वार्थ प्यार करते हैं।
    फ़ादर्स डे के शुभ अवसर पर आपको शुभ कामना !

    दुनिया की खुशियाँ आपको मिल जायें,
    अपनों से मिलके आपका मन खिल जाये,
    चेहरे पर दुःख की कभी शिकन भी न हो,
    आपके जन्मदिन पर मेरी दिल से शुभकामनाएं।

    मेरे पापा है मेरे प्यारे पापा,
    मेरी खुशियों की वजह मेरे पापा,
    कोई मिलेगा ना सारे जहाँ में उन जैसा
    लाखों में एक है मेरे पापा

    मेरी छोटी सी ख़ुशी के लिए सब कुछ सेहन कर जाते है मेरे पापा हर लड़की का पहला प्यार उसके पापा ? ? शौंक तो पिता की कमाई से पूरे होते हैं अपनी कमाई से तो बस गुज़ारे होते है बाजार में सब कुछ मिलता है ब स माँ बाप का प्यार नहीं मिलता

    Happy Fathers Day 2021 Wishes From Son



    हैँ समाज का नियम भी ऐसा पिता सदा गम्भीर रहे,
    मन मे भाव छुपे हो लाखोँ, आँखो से न नीर बहे!
    करे बात भी रुखी-सूखी, बोले बस बोल हिदायत के,
    दिल मे प्यार है माँ जैसा ही, किंतु अलग तस्वीर रहे!

    दिल से मेरी दुआ है कि खुश रहो तुम,
    मिले न कोई गम जहाँ भी रहो तुम,
    समंदर की तरह दिल है गहरा तुम्हारा,
    सदा खुशियों से भरा रहे दामन तुम्हारा।
    जन्मदिन मुबारक हो।

    न मजबूरियाँ रोक सकीं
    न मुसीबतें ही रोक सकीं,
    आ गया ‘पिता’ जो बच्चों ने याद किया,
    उसे तो मीलों की दूरी भी न रोक सकी।

    जलती धूप में वो आरामदायक छाँव है
    मेलों में कंधे पर लेकर चलने वाला पाँव है,
    मिलती है जिंदगी में हर ख़ुशी उसके होने से
    कभी भी उल्टा नहीं पड़ता ‘पिता’ वो दांव है।

    मैं खुद को दुनिया का सबसे भाग्यशाली इंसान मानता हूं
    क्योंकि मेरे पास इतनी फ़िक्र करने वाले,
    मुश्किलों से बचाने वाले और
    प्यार बरसाने वाले पापा के रूप में आप मौजूद हैं।
    आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता हैं।

    जिल दूर और सफ़र बहुत है
    छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है
    मार डालती ये दुनिया कब की हमे
    लेकिन “पापा ” के प्यार में असर बहुत है

    एक अच्छे पिता का मानना ​​है कि वह बुद्धिमानी से अपने बेटे की ओर से उद्यम, उत्पादक कौशल, विवेकपूर्ण आत्म-अस्वीकार और विवेकपूर्ण व्यय को प्रोत्साहित करने के लिए करता है।
    विलियम ग्राहम सुमनेर

    "मेरे पिता ने मुझे सबसे बड़ा उपहार दिया जो कोई भी किसी अन्य व्यक्ति को दे सकता है, वह मुझ पर विश्वास करता है।"
    - जिम वाल्वानो

    "उन्होंने एक पिता होने के नाते एक भूमिका अपनाई ताकि उनके बच्चे के लिए कुछ पौराणिक और असीम रूप से महत्वपूर्ण हो: एक रक्षक।"

    फादर्स डे उम्मीद से एक समय होता है जब संस्कृति कहती है, 'यह देखने का हमारा क्षण है कि हमारे पुरुष और लड़के कौन हैं।'
    माइकल गुरियन

    मैं उन सभी पुरुषों को बधाई देना चाहता हूं जो अच्छे पिता बनने के लिए लगन से काम कर रहे हैं चाहे वे सौतेले पिता हों, या जैविक पिता या सिर्फ आध्यात्मिक पिता।
    डी। जेक

    पापा का प्यार निराला है,
    पापा के साथ रिश्ता न्यारा है,
    इस रिश्ते जैसा कोई और नही
    यही रिशता दुनिया में सब से प्यारा है

    चेहरा आपका खिला रहे गुलाब की तरह,
    नाम आपका रोशन रहे आफताब की तरह,
    ग़म में भी आप हँसते रहे फूलों की तरह,
    अगर हम इस दुनिया में न रहें आज की तरह,
    तो भी अपना जन्मदिन मनाते रहना इसी तरह।

    धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है हर दुख बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है” मंजिल दूर और सफर बहुत है, छोटी सी जिंदगी की फ़िक्र बहुत है। मार डालती ये दुनिया कबकी हमें, लेकिन पापा के प्यार में असर बहुत है।

    पने अपने बच्चों को जीवन भर कुछ महान सलाह देने में मदद की है। मुझे उम्मीद है कि आप परिवार में बहुत सारे प्यार के साथ उन्हें नेविगेट करने और अधिक खुशी लाने में मदद करते रहेंगे।
    पिता दिवस की शुभकामना!

    हैप्पी फादर्स डे टू द मैन जिसने हम सभी को बनाया, भगवान! मैं तुमसे प्यार करता हूँ, पिता, तुम्हारे बिना मुझे नहीं पता कि मैं कहाँ होगा।

    सभी पिता, जो इस कार्य को करते हैं, उन सभी पिताओं को हैप्पी फादर्स डे, इससे पहले कि वे मर चुके सभी माता-पिता और सभी माताओं को। तुम्हें आशीर्वाद देते हैं

    Happy Fathers Day 2021 Wishes From Son



    हंसते रहे आप करोड़ों के बीच सदा,
    खिलते रहे आप लाखों के बीच सदा,
    रोशन रहे आप हज़ारों के बीच सदा,
    जैसे रहता है सूरज आसमान के बीच सदा,

    मेरे प्यारे दोस्त को हैप्पी फादर्स डे, मई यह दिन आपके जीवन में चमकीले रंग, प्यार भर दे और आप हमेशा के लिए खुश हो जाएं क्योंकि आप दुनिया के ऐसे अद्भुत पिता हैं। धन्य रहना।

    आप जिम्मेदार हैं और महान पिता हैं जो अपने बच्चों का मार्गदर्शन करते हैं, लेकिन फिर भी, उन्हें अपने निर्णय लेने दें और अपनी गलतियों से सीखें। मैं आपको हैप्पी फादर्स डे की शुभकामना देना चाहता हूं और हर भूमिका में इतना अद्भुत होने के लिए बधाई देता हूं।

    अपने पापा को आज मैं क्या उपहार दूँ ?
    तोहफे दूँ फूलों के या गुलाबो का हार दूँ?
    मेरी जिंदगी में जो है सबसे प्यारा..
    उस पर तो मैं अपनी जिंदगी ही वार दूँ

    Happy Fathers Day 2021 Wishes in Hindi Fonts



    हो पूरी दिल की हर ख्वाहिश आपके,
    और मिले खुशियों का जहां आपको,
    अगर आप मांगें आसमां का एक तारा,
    तो खुदा दे दे सारा आसमां आपको।
    जन्मदिन मुबारक हो।

    है ईश्वर है खुदा वो,
    नही हमसे जुदा वो,
    रहता साथ वो हमारे हरदम
    और कोई नही….है पिता वो

    “तुम सबसे बुरी तरह से मेरा सहारा हो, तुम घबराहट में मेरी ताकत हो और तुम अंधेरे में मेरी मार्गदर्शक हो। आई लव यू डैड और शुक्रिया मेरी जिंदगी को इतना शानदार बनाने के लिए। ”

    मेरे होठों की हँसी मेरे पापा की बदौलत है,
    मेरी आँखों में खुशी मेरे पापा की बदौलत है ,
    पापा किसी खुदा से कम नही
    क्योकि मेरी ज़िन्दगी की सारी खुशी पापा की बदौलत है

    पापा एक दिन क्या आपके नाम कर दूं,
    कह दो एक बार अपनी जान आपके नाम करदूं
    आपनें ही तो इन सासां को जिन्दगी दी है
    आप के होने से ही मेरी पहचान बनी है..!!


    कंधो पर झुलाया कंधो पर घुमाया,
    एक पापा की बदौलत ही मेरा जीवन खुबसूरत बनाया.

    मेरी रब से एक गुज़ारिश है,
    छोटी सी लगानी एक सिफारिश है,
    रहे जीवन भर खुश मेरे पापा
    बस इतनी सी मेरी ख्वाहिश है.

    "आप हमेशा मेरे नायक हैं और इस विशेष पर, मैं आपको सलाम करना चाहता हूं। इस दुनिया में कुछ भी स्थायी नहीं है, लेकिन आपका प्यार हमेशा मेरे साथ है। मैं अपने पिता के रूप में इतनी प्यारी भेंट देने के लिए ईश्वर को धन्यवाद देता हूं। ”


    Happy Fathers Day 2021 Wishes in Hindi Fonts


    Happy Fathers Day 2021 Wishes From Son

    पापा मिले तो मिला प्यार.,
    मेरे पापा मेरा संसार.,
    खुदा से मेरी इतनी सी दुआ है इस बार.,
    मेरे पापा को मिले खुशियाँ अपार

    कभी कंधे पे बिठाकर मेला दिखता है पिता…
    कभी बनके घोड़ा घुमाता है पिता…
    माँ अगर मैरों पे चलना सिखाती है…
    तो पैरों पे खड़ा होना सिखाता है पिता

     एक बात हमेशा याद रखनी चाहिए.,
    जीवन में पिता का स्थान प्रभु से कम नहीं है.,
    पिता सदा हमारा ध्यान रखते है.,
    और निस्वार्थ प्यार करते हैं

    "इस दुनिया में मेरे पहले कदम ने आपकी उंगली पकड़ना शुरू कर दिया था और अब मैं आपकी ऊंचाई के करीब हो सकता हूं, लेकिन आप जैसा कभी नहीं हो सकता क्योंकि आप दुनिया में केवल एक और एक हैं।"

    यही दुआ करता हूँ खुदा से,
    आपकी जिंदगी में कोई गम न हो,
    जन्मदिन पर मिले हजारों खुशियाँ,
    चाहे उनमें शामिल हम न हों।

    Happy Fathers Day 2021 Wishes From Son



    धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है
    जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है
    हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है
    उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है”
    फ़ादर्स डे की शुभ कामना !

    “मैं आपको अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा पिता बनने के लिए एक खुश पिता दिवस की शुभकामना देता हूं। जब भी आपको उनकी आवश्यकता हो आप हमेशा एक मजबूत समर्थन देते हैं। आप उनके लिए सबसे पहले पिता हैं। ”

    पापा ने ही तो सिखलाया,
    हर मुश्किल में बन कर साया
    जीवन जीना क्या होता है,
    जब दुनिया में कोई आया|

    प्यारे पापा के प्यार भरे,
    सीने से जो लग जाते हैं,
    सच कहती हूँ विश्वास करो,
    जीवन में सदा सुख पाते हैं

    दुनिया की भीड़ में.,
    सबसे करीब जो है.,
    मेरे पापा मेरे खुदा.,
    मेरी तकदीर वो है

    “पिता का अर्थ है, जो अपने बच्चे की इच्छा को किसी भी चीज़ से आगे रखता है; एक पिता जो धूप के रूप में अपने बच्चे के जीवन को चमकता है। मेरे पास वो सब चीजें हैं, जो मेरे चाचा की हैं। इसलिए मैं आपको एक खुश पिता के दिन की शुभकामना देता हूं। ”

     मेरी रब से एक गुज़ारिश है.,
    छोटी सी लगानी एक सिफारिश है.,
    रहे जीवन भर खुश मेरे पापा.,
    बस इतनी सी मेरी ख्वाहिश है

    आज भी मेरी फरमाइशें कम नही होती,
    तंगी के आलम में भी, पापा की आँखें कभी नम नहीं होती

    नसीब वाले हैं जिनके सर पर पिता का हाथ होता हैं,
    ज़िद पूरी हो जाती हैं सब गर पिता का साथ होता हैं.

    भगवान ने मुझे आप जैसा पिता देकर मुझे जीवन का सबसे अच्छा उपहार दिया! 

    पिता हारकर बाज़ी हमेशा मुस्कुराया,
    शतरंज की उस जीत को मैं अब समझ पाया.

    न हो तो रोती हैं जिदे, ख्वाहिशों का ढेर होता हैं,
    पिता हैं तो हमेशा बच्चो का दिल शेर होता हैं.

    “प्रिय दादाजी, आप एक हैं जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहते हैं। आपका मार्गदर्शन और पुण्य मुझे जीवन का एक बड़ा अर्थ सिखाते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि जब आप असफल होते हैं, तब भी आप अपना विश्वास कभी नहीं खोते। मैं तुमसे प्यार करता हूँ।"

    पापा का प्यार निराला है,
    पापा के साथ रिश्ता न्यारा है,
    इस रिश्ते जैसा कोई और नही
    यही रिशता दुनिया में सब से प्यारा है.

    Happy Fathers Day 2021 Wishes From Son



    मेरे होठों की हँसी मेरे पापा की बदोलत है,
    मेरी आँखों में खुशी मेरे पापा की बदोलत है ,
    पापा किसी खुदा से कम नही
    क्योकि मेरी ज़िन्दगी की सारी खुशी पापा की बदोलत है.

    "मैं तुम्हें हैप्पी फ़ादर्स डे इच्छा के लिए बहुत छोटी हो सकती है लेकिन हर चुंबन है कि मैं अपने गालों पर जगह में एक संदेश है कि मैं तुमसे प्यार करता है।"

    “आपकी बाहों में, मैं रहना चाहता हूं। आपकी लोरी में, मैं अपनी नींद खोजना चाहता हूं। मैं हमेशा आपकी छोटी राजकुमारी डैडी के रूप में रहना चाहती हूं। पिता दिवस की शुभकामना।"

    धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है
    जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है
    हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है
    उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते हैं।

    पिता जी आज भी मुझे जब भी किसी चीज के सपोर्ट या सलाह की जरूरत होती है तो आप हमेशा मेरे साथ खड़े रहते हैं! Thank you ऐसे ही मेरे साथ बने रहने के लिए

    मेरी रब से एक गुज़ारिश है,
    छोटी सी लगानी एक सिफारिश है,
    रहे जीवन भर खुश मेरे पापा
    बस इतनी सी मेरी ख्वाहिश है

    पिताजी, आप इतनी मेहनत करते हैं, आपको जीवन के सभी तनावों, मांगों और छुट्टी की जरूरत है, जैसे कि मैं घर से थोड़ी देर के लिए बाहर निकलने की कोशिश करूँगा।

    पिता आप सबसे अच्छे
    हैं बाकी की तुलना में आप बेहतर हैं।
    मैं आपके
    माध्यम से और के माध्यम से सबसे अच्छा पिताजी है धन्य हूँ ।

    पापा मिले तो मिला प्यार,
    मेरे पापा मेरा संसार,
    खुदा से मेरी इतनी सी दुआ है इस बार
    मेरे पापा को मिले खुशियाँ अपार

    पिताजी, आप मेरे पसंदीदा माता-पिता हैं। यदि आप माँ को बताते हैं, तो मैं इनकार कर दूंगा मैंने कभी कहा था और आपको पता है कि वह किस पर विश्वास करेगा।
    मेरा बेटा बच्चन से हाय कुछ ना कुछ भूल गया की बात,,

    आज वो अपना नै घर मेरा मेरा कमाना भूल गया .. :-(

    हैप्पी फादर्स डे) ।।

    पापा ने ही तो सिखलाया.,
    हर मुश्किल में बन कर साया.,
    जीवन जीना क्या होता है.,
    जब दुनिया में कोई आया|

    सारा जहाँ है वो.,
    जिनकी ऊँगली थाम के चलना सीखा में.,
    मेरे प्यारे पापा है वो.,
    जिनको देख के जीना सीखा में

    पिता। आपने मुझे जीवन में सबसे अच्छी चीजें दी हैं: आपका समय, आपकी देखभाल और आपका प्यार। मैं वास्तव में आपके जीवन में आपका आभारी हूं। पिता दिवस की शुभकामना!
    डैडी,
    आप मेरे मित्र, दार्शनिक और मार्गदर्शक हैं,
    मैं आपको
    हैप्पी फादर्स डे की शुभकामनाएं देता हूं !

    मेरे होठों की हँसी मेरे पापा की बदोलत है.,
    मेरी आँखों में खुशी मेरे पापा की बदोलत है.,
    पापा किसी खुदा से कम नही.,
    क्योकि मेरी ज़िन्दगी की सारी खुशी पापा की बदोलत है

    धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है.,
    जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है.,
    हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है.,
    उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है

    पापा के होने से.,
    बचपन खुशियों के साथ में होता है.,
    लगती है हर राह आसान.,
    जब मेरा हाथ पापा के हाथ में होता है

    एफ विश्वास के लिए है कि मेरे पास आपके लिए
    ए है वह स्नेह के लिए है जो आप
    टी के साथ व्यवहार करते हैं, आपके लिए निविदा स्पर्श के
    लिए है एच खुशी के लिए है कि आप मुझे
    ई देते हैं अंतहीन बलिदान के लिए है जो आप मेरे लिए बनाते हैं
    आर। मुझे आपकी कंपनी में मिलने वाले Rapture के लिए।

    हैप्पी फादर्स डे डैड!

    मुझे यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि जिस आदमी से मैं कभी नहीं मिला वह मेरे पिता के बराबर था, और मैं कभी किसी अन्य आदमी से उतना प्यार नहीं करता था।

    अज़ीज़ भी वो है ,नसीब भी वो है.,
    दुनिया की भीड़ में करीब भी वो है.,
    उनकी दुआ से चलती है ज़िन्दगी.,
    क्यों की खुदा भी वो है.,
    और तक़दीर भी वो है

    पिता के बिना जिंदगी वीरान होती है.,
    तनहा सफर में हर राह सुनसान होती है.,
    जिंदगी में पित क होना जरूरी है.,
    पिता के साथ से हर राह आसान होती है.

    खुशियों से भरा हर पल होता है.,
    ज़िन्दगी में सुन्हेरा हर काल होता है.,
    मिलती हैं क़ामयाबी उन को.,
    जिनके सर पर पिता का हाथ होता है

     बात दिल की जान ले जो.,
    आंखों से दर्द पहचान ले जो.,
    दर्द हो चाहे हो वह ख़ुशी.,
    आंसुओं की पहचान करले जो.,
    वो शख्स जो बेपनाह प्यार करे.,
    पिता ही तो है वो जो बच्चोन के लिए जिए

     आश्ना मेरे हर करब सी राह उसकी डैम,
    जो खुल के ना पिया मगर झिझकता था ,,,
    जुरी थी उस्की उसकी इक हन फ़क़त मेरी है से ,,
    ये बात सच है मेरी बाप कम ना बात है से ..!
    उसकी इक डार वो चुपचाप खूद पे सेता था,
    तमाम उमर वो अपनो से कट के रेता था,
    वो लोटे तो बात नहीं, दिन भर,
    वुजुद उस्का पसिन मैं झलता के बेहता था ,,,
    गिलय थर फिर भी मुझी आवाज चाक-। दमन से ,,,
    ये बात सच है मेरी बाप कम ना बात है ..!
    पुराण सूट वो पेहता था, काम वो खाता था,
    मगर खिलोन मेरे सारे खड़ लता था,
    वू मुज को सोये हुवे देवता था जी भर के,
    ना जानि सोच के किआ वो मुसकुराता था, ,,
    मेरे बगैर तेरा सब यादव हमारा के वीरन से,
    ये बाते सच है मेरा बाप काम न थाप कम माँ से ..!

    हैँ समाज का नियम भी ऐसा पिता सदा गम्भीर रहे.,
    मन मे भाव छुपे हो लाखोँ, आँखो से न नीर बहे.,
    करे बात भी रुखी-सूखी, बोले बस बोल हिदायत के.,
    दिल मे प्यार है माँ जैसा ही, किंतु अलग तस्वीर रहे..

    पापा है मोहब्बत का नाम.,
    पापा को हज़ारों सलाम.,
    कर दे फ़िदा ज़िंदगी.,
    आये जोह बच्चों के काम.

    मंजिल दूर और सफ़र बहुत है.,
    छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है.,
    मार डालती ये दुनिया कब की हमे.,
    लेकिन “पापा ” के प्यार में असर बहुत है

    हँसते हैं हंसाते हैं मेरे पापा.,
    मेरे लिये खुशिया लाते हॆ मेरे पापा.,
    जब मे रुठ जाती हूँ.,
    तो मनाते हे मेरे प्यारे पापा.,
    गुडिया हु मे पापा की.,
    ओर मेरे सब से प्यारे दोस्त हॆ पापा

    कंधो पे मेरे जब बोझ बड जाते है
    मेरे बाबा मुझे शिद्दत से याद आते हैं।

    जिसने मेरा जीवन सवारा वोह राहत हो तुम
    सपनो में जिसका चेहरा दिखा वो चाहत हो तुम,
    बसी है जो मेरे मन् मन्दिर में वो सूरत हो तुम,
    पूजा है जिसको मेने शाम सवेरे वो मूरत हो तुम
    || फादर्स डे की हार्दिक शुभकामनाएं

    देके जनम पाल-पोसकर जिसने हमें बड़ा किया,
    और वक़्त आया तो उन्हीं हाथों ने हमें विदा किया..
    टूट के बिखर जाती हैं हमारी ज़िन्दगी वहीँ,
    पर फिर भी उस बंधन में प्यार मिले ज़रूरी तो नहीं...

    मंजिल दूर और सफ़र बहुत है,
    छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है,
    मार डालती ये दुनिया कब की हमे,
    लेकिन “पापा ” के प्यार में असर बहुत हैं।

    पापा ने ही तो सिखलाया,
    हर मुश्किल में बन कर साया
    जीवन जीना क्या होता है,
    जब दुनिया में कोई आया।।

    पिता का रुतबा सब से ऊंचा.,
    रब के रूप समान है.,
    पिता की उंगली थाम के चल तोह.,
    रास्ता भी आसान है.,
    पिता का साया सर पे हो तोह.,
    क़दमों में आकाश है.,
    पिता है पूँजी, खो जाए तोह.,
    फिर क्या तेरे पास हैं.

     आज भी याद आतें है बचपन के वो दिन.,
    जब उगली मेंरी पकडं कर आप ने चलना सिखाया.,
    इस तरह जिन्दगी में चलना सिखाया.,
    कि जिन्दगी की हर कसौटी पर आपको अपने करीब पाया

    पापा एक दिन क्या आपके नाम कर दूं.,
    कह दो एक बार अपनी जान आपके नाम करदूं.,
    आपनें ही तो इन सासां को जिन्दगी दी है.,
    आप के होने से ही मेरी पहचान बनी है..


    उंगली को पकड़ कर सिखलाता,
    जब पहला क़दम भी नही आता...
    नन्हे प्यारे बच्चे के लिए,
    पापा ही सहारा बन जाता॥

    जीवन के सुख-दुःख को सह कर,
    पापा की छाया में रह कर|
    बच्चे कब हो जाते हैं बड़े,
    यह भेद नहीं कोई कह पाया।।

    दिन रात जो पापा करते हैं,
    बच्चे के लिए जीते मरते हैं…
    बस बच्चों की खुशियों के लिए,
    अपने सुखो को मारते हैं॥

    अज़ीज़ भी वो है, नसीब भी वो है,
    दुनिया की भीड़ में करीब भी वो हे,
    उनकी दुवाओ से ही चलती है जिंदगी,
    क्युकी खुदा भी वो है, तकदीर बी वो है
    || पिता दिवस मुबारक हो ||

    पापा हर फ़र्ज निभाते हैं,
    जीवन भर कर्ज चुकाते हैं|
    बच्चे की एक ख़ुशी के लिए,
    अपने सुख भूल ही जाते हैं।।

    जिससे सब कुछ पाया है,
    जिसने सब कुछ सिखलाया है
    कोटि नमन ऐसे पापा को,
    जो हर पल साथ निभाया हैं।।

    प्यारे पापा के प्यार भरे,
    सीने से जो लग जाते हैं,
    सच कहती हूँ विश्वास करो,
    जीवन में सदा सुख पाते हैं।

    मेरे खुदा तेरा शुक्रिया
    मेरे खुदा तेरा करम
    मेरे लिए सबसे बड़ी मेरे अब्बा की मोहब्बत
    यही दुआ है की उसका रहे मुझपे करम

    उंगली पकड़ कर चलना सिखाया हमको
    अपनी नींद देके चेन से सुलाया हमको
    अपने आंसू छिपाके हसाया हमको
    कोई दुःख न देना ए खुदा उनको
    ले लेना जान जो कभी रुलाए उनको..!!

    किसी ने पूछा...
    वो कोंसी जगा है जहाँ
    हर ग़लती, हर जुर्म और
    हर हुनाह मुआफ़ हो जाता है?
    मेने मुस्कुरा कर कहा मेरे पापा का दिल

    खेल खेलते जब भी कोई,
    पापा भी बच्चा बन जाते है...
    सवाल अगर कोई ना आता
    टीचर बन कर पढ़ाते हैं

    मेरी इज्जत, मेरी शोहरत
    मेरा रुतबा, और मेरे मान है पिता
    मुझ को हिम्मत देने वाले
    मेरे अभिमान हैं मेरे पिता
    || हैप्पी फादर्स डे ||

    जिनकी ऊँगली थाम के चलना सिखा है,
    जान हर मुश्किल से बाहर निकलना
    करते हैं एक दिन उनके नाम
    प्यारे पापा को हमारा सलाम..!!
    || आई लव यू डैड ||


    आज भी मेरी फरमाइशें कम नही होती,
    तंगी के आलम में भी, पापा की आँखें कभी नम नहीं होती.

    नसीब वाले हैं जिनके सर पर पिता का हाथ होता हैं,
    ज़िद पूरी हो जाती हैं सब गर पिता का साथ होता हैं.

    पिता हारकर बाज़ी हमेशा मुस्कुराया,
    शतरंज की उस जीत को मैं अब समझ पाया.
    आश्ना मेरे हर करब सी राह उसकी डैम,
    जो खुल के ना पिया मगर झिझकता था ,,,
    जुरी थी उस्की उसकी इक हन फ़क़त मेरी है से ,,
    ये बात सच है मेरी बाप कम ना बात है से ..!
    उसकी इक डार वो चुपचाप खूद पे सेता था,
    तमाम उमर वो अपनो से कट के रेता था,
    वो लोटे तो बात नहीं, दिन भर,
    वुजुद उस्का पसिन मैं झलता के बेहता था ,,,
    गिलय थर फिर भी मुझी आवाज चाक-। दमन से ,,,
    ये बात सच है मेरी बाप कम ना बात है ..!
    पुराण सूट वो पेहता था, काम वो खाता था,
    मगर खिलोन मेरे सारे खड़ लता था,
    वू मुज को सोये हुवे देवता था जी भर के,
    ना जानि सोच के किआ वो मुसकुराता था, ,,
    मेरे बगैर तेरा सब यादव हमारा के वीरन से,
    ये बाते सच है मेरा बाप काम न थाप कम माँ से ..!

    Happy Fathers Day 2021 Wishes From Daughter

    खुशियों से भरा हर पल होता हैं,
    जिन्दगी में सुनहरा हर कल होता हैं,
    मिलती हैं कामयाबी उन को
    जिनके सर पर पिता का हाथ होता हैं।

    न हो तो रोती हैं जिदे, ख्वाहिशों का ढेर होता हैं,
    पिता हैं तो हमेशा बच्चो का दिल शेर होता हैं.

    पापा का प्यार निराला है,
    पापा के साथ रिश्ता न्यारा है,
    इस रिश्ते जैसा कोई और नही
    यही रिशता दुनिया में सब से प्यारा है.

    आपने मुझे हँसते हुए देखा है, आपने मुझे रोते हुए देखा है और आप हमेशा मेरे चाहने वालों में शामिल होते हैं।
    मैंने अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं किया होगा - मैं आपसे प्यार करता हूं, मैं आपका सम्मान करता हूं और सभी के लिए धन्यवाद।
    पिता दिवस की शुभकामना!

    मेरे होठों की हँसी मेरे पापा की बदोलत है,
    मेरी आँखों में खुशी मेरे पापा की बदोलत है ,
    पापा किसी खुदा से कम नही
    क्योकि मेरी ज़िन्दगी की सारी खुशी पापा की बदोलत है.

    Happy Fathers Day 2021 Wishes From Daughter



    मेरी रब से एक गुज़ारिश है,
    छोटी सी लगानी एक सिफारिश है,
    रहे जीवन भर खुश मेरे पापा
    बस इतनी सी मेरी ख्वाहिश है.

    प्यारे पापा,
    आप हमेशा से रहे हैं:
    एफ: शानदार
    ए: कमाल
    टी: भरोसेमंद
    एच: माननीय
    ई: एंडियरिंग
    आर: सम्मानित
    हैप्पी फादर्स डे!

    मंजिल दूर और सफ़र बहुत हैं,
    छोटी से जिन्दगी में चिंता तो बहुत हैं,
    मार डालती ये दुनिया कब की हमें
    लेकिन ‘पापा’ के आशीर्वाद में असर बहुत हैं।

    पापा आप ने दिया मुझे ख़ुशियों का खज़ाना,
    आज भी याद आता हैं मुझको,
    बचपन में वो आपकी ऊँगली थामे रहना।

    धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है
    जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है
    हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है
     उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है”
     फ़ादर्स डे की शुभ कामना !

    पिता अपनी ख़ुशी अपने बच्चो की ख़ुशी में तलाशता हैं,
    तो क्यों ना हम भी अपनी ख़ुशी अपने पिता की ख़ुशी में तलाशे।

    नींद अपनी भुला के सुलाया हमकों,
    आंसू अपने गिरा के हँसाया हमको,
    लिए गोद में झुलाया हमको
    जीवन की हर ख़ुशी से मिलाया हमकों।

    पापा मिले तो मिला प्यार,
    मेरे पापा मेरा संसार,
    खुदा से मेरी इतनी सी दुआ है इस बार
    मेरे पापा को मिले खुशियाँ अपार

    मंजिल दूर और सफ़र बहुत है
        छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है
        मार डालती ये दुनिया कब की हमे
        लेकिन “पापा ” के प्यार में असर बहुत है
    अगर मैं रास्ता भटक जाऊ, मुझे फिर राह दिखाना,
    आपकी जरूरत मुझे हर कदम पर होगी,
    नही हैं दूजा कोई पापा आपसे बेहतर चाहने वाला।

    फॉर एवर अराउंड
    : अ हेल्दी असिस्टेंट
    T: चिकित्सीय
    H: हमारे जीवन का हीरो
    E: ऊर्जा व्यक्तिकृत
    R: जिम्मेदार
    पिता, आप सबसे अच्छे हैं।
    पिता दिवस की शुभकामना!

    Happy Fathers Day 2021 Wishes From Daughter



    फुल कभी दोबारा नहीं खिलते,
    जन्म कभी दोबारा नहीं मिलते,
    मिलते है लोग हजारों दुनिया में,
    पर पापा के जितना प्यारे नहीं मिलते।

    एक पिता का मतलब है कि बहुत सी बातें एक दिल को समझने की शक्ति का एक स्रोत है एनडी सपोर्ट राइट 4rm बहुत शुरुआत हैप्पी फादर्स डे।

    मंजिल दूर और सफ़र बहुत है .
    छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है .
    मार डालती ये दुनिया कब की हमे .
    लेकिन "पापा " के प्यार में असर बहुत है

    Happy Fathers Day 2021 Wishes from Wife

    जन्मदिन के ये ख़ास लम्हें मुबारक,
    आँखों में बसे नए ख्वाब मुबारक,
    जिंदगी जो लेकर आई है आपके लिए आज,
    वो तमाम खुशियों की हंसीं सौगात मुबारक।
    जन्मदिन की शुभकामनाएं।


    Happy Fathers Day 2021 Wishes from Friend


    आपके ही नाम से जानते हैं लोग मुझे “पापा”,
    भला इस से बड़ी शोहरत मेरे लिए क्या होगी।

    आप का गुस्सा देखा मैंने काश मै समझ जाता,
    वो गुस्सा नही आपका अपनापन है, 

    F: फॉर एवर अराउंड : अ हेल्दी असिस्टेंट T: चिकित्सीय H: हमारे जीवन का हीरो E: ऊर्जा व्यक्तिकृत R: जिम्मेदार पिता, आप सबसे अच्छे हैं। पिता दिवस की शुभकामना!

    कंधो पर झुलाया उन्होंने कंधो पर घुमाया,
    एक पापा की बदौलत ही मेरा जीवन खुबसूरत बन पाया।

    वहाँ होने के लिए धन्यवाद आँसू हँसी और गंदे डायपर के माध्यम से । पिता दिवस की शुभकामना! पिता। मैं आपको बहुत प्यार करता हूँ।

    Happy Fathers Day 2021 Wishes from Friend



    Happy Fathers Day 2021 Wishes from Sister

    अज़ीज़ भी वो है ,नसीब भी वो है ,
    दुनिया की भीड़ में करीब भी वो है
    उनकी दुआ से चलती है ज़िन्दगी
    क्यों की खुदा भी वो है ,
    और तक़दीर भी वो है ..!!

    हैँ समाज का नियम भी ऐसा पिता सदा गम्भीर रहे,
    मन मे भाव छुपे हो लाखोँ, आँखो से न नीर बहे!
    करे बात भी रुखी-सूखी, बोले बस बोल हिदायत के,
    दिल मे प्यार है माँ जैसा ही, किंतु अलग तस्वीर रहे!


    मंजिल दूर और सफ़र बहुत है .
    छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है .
    मार डालती ये दुनिया कब की हमे .
    लेकिन “पापा ” के प्यार में असर बहुत है .

    Happy Fathers Day 2021 Wishes from Sister



    गर मैं रास्ता भटक जाऊं,
    मुझे फिर राह दिखाना,
    आपकी ज़रुरत मुझे हर कदम पर होगी,
    नहीं है दूजा कोई पापा आपसे बेहतर चाहने वाला वाला

    पापा का आशीष बनाता है,
    बच्चे का जीवन सुखदाइ ,
    पर बच्चे भूल ही जाते हैं ,
    यह कैसी आँधी है आई |

    हँसते हैं हंसाते हैं मेरे पापा,
    मेरे लिये खुशिया लाते हॆ मेरे पापा.
    जब मे रुठ जाती हूँ,
    तो मनाते हे मेरे प्यारे पापा.
    गुडिया हु मे पापा की,
    ओर मेरे सब से प्यारे दोस्त हॆ पापा,

    एक बात हमेशा याद रखनी चाहिए,
    जीवन में पिता का स्थान प्रभु से कम नहीं है।
    पिता सदा हमारा ध्यान रखते है,
    और निस्वार्थ प्यार करते हैं।
    फ़ादर्स डे के शुभ अवसर पर शुभ कामना !


    Happy Fathers Day 2021 Wishes from Brother

    पिता एक उम्मीद है, एक आस है
    परिवार की हिम्मत और विश्वास है,

    बाहर से सख्त तो
    अंदर से बिल्कुल नर्म है
    उसके दिल में
    दफन कई मर्म हैं।

    धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है
    जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है
    हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है
    उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है”
    फ़ादर्स डे की शुभ कामना !

    Happy Fathers Day 2021 Wishes from Sister



    पिता संघर्ष की आंधियों में
    खड़ा जो हौसलों की दीवार है
    परेशानियों से लड़ने को
    दो धारी तलवार है।

    बचपन में खुश करने वाला खिलौना है
    नींद लगे तो पेट पर सुलाने वाला बिछौना वो है।

    पिता जिम्मेवारियों से
    लदी गाड़ी का सारथी है।

    परिवार में सबको बराबर का हक़ दिलाता यही एक महारथी है,

    सपनों को पूरा करने में
    लगने वाली जान है
    कहने को सब ऊपर वाला
    पर खुदा का ही एक रूप पिता का शरीर है।

    पापा ने ही तो सिखलाया,
    हर मुश्किल में बन कर साया
    जीवन जीना क्या होता है,
    जब दुनिया में कोई आया|

    पिता के बिना जिंदगी वीरान होती है ,
    तनहा सफर में हर राह सुनसान होती है ,
    जिंदगी में पित क होना जरूरी है ,
    पिता के साथ से हर राह आसान होती है .
    हैप्पी फादर्स डे पापा

    प्यारे पापा के प्यार भरे,
    सीने से जो लग जाते हैं,
    सच कहती हूँ विश्वास करो,
    जीवन में सदा सुख पाते हैं

    Happy Fathers Day 2021 Wishes from Sister

    No comments:

    Powered by Blogger.