Ads Top

Happy Fathers Day 2021 Shayari in Hindi

 Happy Fathers Day 2021 Shayari in Hindi

Father’s day is such an event which accompanies a spirit of celebrating the nearness of Father and his endeavors in making up the life of the family. On this day, to respect and deliver the endeavors of father personal blessing to their father and other special things like organizing meals or a vacation to an exotic place. Father’s day initially was celebrated in 1908, July 5, in West Virginia by Robert Webb at chapel names Central Methodist in Fairmont. In the first Year in 1909, while tuning in to the Mother’s day message, Mrs. Sonora Smart Dodd, chose to Celebrate Father’s Day 2021. It was his father, Henry, who had brought him up after his Mothers kicked the bucket at an exceptionally youthful age. He needed to pay off for what he has improved the situation him and hence he celebrated June 19 out of 1910 as Happy Father’s Day. 71+ heart touching fathers day shayari for dad from daughter and son.

Happy Fathers Day 2021 Shayari

Presenting you Shayari On Father  In Hindi (पापा और बेटी की शायरी) for 2021. A positive father-daughter relationship can have a huge impact on a young girl’s life and can determine that she develops into a strong, confident woman. This article contains Emotional Father Daughter Quotes In Hindi. A Father And Daughter Relationship is a unique bond of love and concern and thus both of them are emotionally connected with each other
Copy these Shayari On Father Day In Hindi and send it on WhatsApp, Facebook, Instagram or any other social media platform.

    Happy Fathers Day 2021 Shayari in Hindi

    हैँ समाज का नियम भी ऐसा पिता सदा गम्भीर रहे,
    मन मे भाव छुपे हो लाखोँ, आँखो से न नीर बहे!
    करे बात भी रुखी-सूखी, बोले बस बोल हिदायत के,
    दिल मे प्यार है माँ जैसा ही, किंतु अलग तस्वीर रहे!

    मेरी रब से एक गुज़ारिश है,
    छोटी सी लगानी एक सिफारिश है,
    रहे जीवन भर खुश मेरे पापा
    बस इतनी सी मेरी ख्वाहिश है

    हर घडी में साथ निभाता ,
    बहुत महान इंसान है,
    सच कहु तो वो भगवान् है,
    पापा तो उसका प्यारा सा नाम है

    Shayari On Father Daughter Relation


    दास्ताँ मेरे लाड प्यार की
    बस एक हस्ती के गिर्द घूमती है
    प्यार जन्नत से इसलिए है मुझे
    क्युकी ये मेरे पापा के कदम चूमती है

    धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है
    जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है
    हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है
    उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है

    Happy Fathers Day Quotes in Hindi Fonts


    न हो तो रोती हैं जिदे, ख्वाहिशों का ढेर होता हैं,
    पिता हैं तो हमेशा बच्चो का दिल शेर होता हैं

    पिता हारकर बाज़ी हमेशा मुस्कुराया,
    शतरंज की उस जीत को मैं अब समझ पाया

    न हो तो रोती हैं जिदे, ख्वाहिशों का ढेर होता हैं,
    पिता हैं तो हमेशा बच्चो का दिल शेर होता हैं

    Papa pr Bahatarin Shayari in Hindi

    पापा ने ही तो सिखलाया,
    हर मुश्किल में बन कर साया
    जीवन जीना क्या होता है,
    जब दुनिया में कोई आया

    बिना उसके एक पल भी गवारा है
    पिता ही साथी है पिता ही सहारा है

    Papa Pr Emotional Shayari in Hindi

    जन्नत का हर लम्हा दीदार होता है
    जब जब पिता साथ होता है

    मेरे प्यारे प्यारे पापा
    मेरे दिल में रहते पापा
    मेरी छोटी सी ख़ुशी के लिए
    सब कुछ सह जाते पापा

    हंसते रहे आप करोड़ों के बीच सदा,
    खिलते रहे आप लाखों के बीच सदा,
    रोशन रहे आप हज़ारों के बीच सदा,
    जैसे रहता है सूरज आसमान के बीच सदा,

     मजबूरियाँ रोक सकीं
    न मुसीबतें ही रोक सकीं,
    आ गया ‘पिता’ जो बच्चों ने याद किया,
    उसे तो मीलों की दूरी भी न रोक सकी।

     Papa Ke Mohammat Hindi Heart Touching Shayari

    खुशियों से भरा हर पल होता है
    ज़िन्दगी में सुनहरा हर कल होता है
    मिलती है कामयाबी उनको
    जिनके सर पर पिता का हाथ होता है

    मेरे होठों की हँसी मेरे पापा की बदोलत है,
    मेरी आँखों में खुशी मेरे पापा की बदोलत है ,
    पापा किसी खुदा से कम नही
    क्योकि मेरी ज़िन्दगी की सारी खुशी पापा की बदोलत है

    Papa par Heart Touching Shayari in Hindi

    मंज़िल दूर और सफ़र बहुत है .
    छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है .
    मार डालती ये दुनिया कब की हमे .
    लेकिन “पापा ” के प्यार में असर बहुत है

    धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है
    जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है
    हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है
    उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है

    पापा का प्यार निराला है
    पापा के साथ रिश्ता न्यारा है
    इस रिश्ते जैसा कोई और नहीं
    यही रिश्ता दुनिया में सबसे प्यारा है

    मेरे होठों की हँसी मेरे पापा की बदोलत है,
    मेरी आँखों में खुशी मेरे पापा की बदोलत है ,
    पापा किसी खुदा से कम नही क्योकि
    मेरी ज़िन्दगी की सारी खुशी पापा की बदोलत है

    Happy Fathers Day Cute Messages From Daughter

    हँसते हैं हंसाते हैं मेरे पापा,
    मेरे लिये खुशिया लाते हॆ मेरे पापा.
    जब मे रुठ जाती हूँ,
    तो मनाते हे मेरे प्यारे पापा.
    गुडिया हु मे पापा की,
    ओर मेरे सब से प्यारे दोस्त हॆ पापा,
    फादर्स डे मुबारक हो पापा

    हैप्पी फादर्स डे पापा | 4 Line Fathers Day Msg in Hindi


    पापा हैं मोहब्बत का नाम,
    पापा को हज़ारों सलाम,
    कर दे फ़िदा ज़िन्दगी,
    आये जो बच्चों के काम

    Emotional Father Shayari  Quotes In Hindi

    मांग लू ये मन्नत, फिर यही जहां मिले
    फिर यही गोद, फिर यही पिता मिले

    चाहे राह किसी भी हो
    लोगो की भीड़ में खुद को छोटा न समझना,
    जब हो पापा का प्यार आपके साथ
    तब खुद को कभी तनहा न समझना

    Daughters Cute Messages For her Father

    परेशानी कोई
    जो कभी मन में रहे
    जान जाते है पापा
    बिन मेरे कुछ कहे

    बिन बताए वो हर बात जान जाते है
    मेरे पापा मेरी हर बात मान जाते है

    पापा मिले तो मिला प्यार,
    मेरे पापा मेरा संसार,
    खुदा से मेरी इतनी सी दुआ है इस बार
    मेरे पापा को मिले खुशियाँ अपार

    Father Day Shayari from Daughter with Love


    धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है
    जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है
    हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है
    उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है|
    फ़ादर्स डे की मुबारक हो !

    Happy Fathers Day From Daughter

    बोझ कितना भी हो मगर कभी उफ़ नहीं करता
    कन्धा बाप का बहूत मज़बूत होता है

    ऊँगली पकड़ कर चलना सिखाया हमको
    अपनी नींद देके चैन से सुलाया हमको
    अपने आंसू छुपा के हसाया हमको

    मेरी ज़िन्दगी मेरे डैड | Emotional Father’s Day Shayari


    अज़ीज़ भी वो है, नसीब भी वो है ,
    दुनिया की भीड़ में करीब भी वो है
    उनकी दुआ से चलती है ज़िन्दगी
    क्यों की खुदा भी वो है ,
    और तक़दीर भी वो है ..!!
    हैप्पी फादर्स डे पापा

    ना कोई गाड़ी, ना कोई बंगला चाहिये,
    बस सलामत रहे पापा, ऐसी दुआ चाहिये.

    मै आज भी शाम को
    दरवाजे पे नजरें टिकाये रहती हूं…
    आयेंगे अभी बाबा चॉकलेट और तोफे ले के
    मै अपने से दिल से बार बार कहती हूं

    कोई नहीं आप सा प्यारा,
    आप से ही है जहाँ हमारा,
    हर घडी में आप साथ निभाते
    आपका ही है साथ सब से प्यारा

    न हो तो रोती हैं जिदे, ख्वाहिशों का ढेर होता हैं,
    पिता हैं तो हमेशा बच्चो का दिल शेर होता हैं

    अपनेपन का पाठ वो सिखाते हैं,
    आखिर पिता हैं वो
    इसलिए बस प्यार की बात वो बताते हैं

    कंधो पे मेरे जब बोझ बाद जाते हैं
    मेरे पापा मुझे शिद्दत से याद आते हैं

    परेशानी कोई
    जो कभी मन में रहे
    जान जाते है पापा
    बिन मेरे कुछ कहे

    तुम आँखों से अपनी तकलीफ कहना पापा
    मैं आँखों से तुम्हारा हर दर्द समझ लूंगी पापा

    Happy Fathers Day Shayari in Hindi Language


    दुनिया की भीड़ में
    सबसे करीब जो है,
    मेरे पापा मेरे खुदा
    मेरी तकदीर वो है..
    मुबारक हो पापा दिवस

    Happy Fathers Day Wishes in Hindi


    मंजिल दूर और सफ़र बहुत है,
    छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है,
    मार डालती ये दुनिया कब की हमे,
    लेकिन “पापा ” के प्यार में असर बहुत है !

    प्यार आपका दुलार आपका ,
    है मुझ को सबसे प्यारा,
    दुनिया के हर रिश्ते में
    एक अनमोल रिश्ता है हमारा

    कंधो पे मेरे जब बोझ बाद जाते हैं
    मेरे पापा मुझे शिद्दत से याद आते हैं

    तुम आँखों से अपनी तकलीफ कहना पापा
    मैं आँखों से तुम्हारा हर दर्द समझ लूंगी पापा

    Feeling Proud Fathers Day Msg from Daughter

    मेरी इज़्ज़त, मेरी शोहरत
    मेरा रुतबा, और मेरे मान है पिता
    मुझ को हिम्मत देने वाले
    मेरे अभिमान हैं मेरे पिता

    बेटी हूँ मैं, मेरी बस इतनी कहानी है
    मेरी दुनिया माँ से शुरू, और पिता पे खत्म है.

    बेटों से बिल्कुल कम नहीं होती है बेटियाँ,
    ये बात, पापा हरदम बताते हैं,
    इसलिए वो, बेटे-बेटी में भेद नहीं कर पाते हैं

    पिता वो है जो आपको गिरने से पहले थाम लेता है
    और आपको फिर से कोशिश करने के लिए कहता है

    सारा जहाँ है वो
    जिनकी ऊँगली थाम के चलना सीखी मैं ,
    मेरे प्यारे पापा है वो
    जिनको देख के जीना सीखी मैं

    मज़िल दूर और सफर बहुत है
    छोटी सी ज़िन्दगी की फ़िक्र बहुत है
    मार डालती दुनिया कब की हमे
    लेकिन पापा के प्यार में असर बहुत है

    Most Beautiful Papa Status in Hindi


    नसीब वाले हैं जिनके सर पर पिता का हाथ होता हैं,
    ज़िद पूरी हो जाती हैं सब गर पिता का साथ होता हैं

    Papa Beti Shayari Image


    उनके रहते जीवन में कोई गम नहीं होता
    एक पापा का प्यार कभी कम नहीं होता

    पापा पल पल प्यार देते है
    अपनी ज़िन्दगी हम पर वार देते है

    अज़ीज़ भी वो है, नसीब भी वो हैं,
    दुनिया की भीड़ में करीब भी वो हैं,
    उनकी दुआओ से ही चलती है ज़िंदगी ,
    क्युकी खुदा भी वो है, तक़दीर भी वो हैं

    पिता के साथ में
    सुकून मिलता है
    ज़िन्दगी खुशनुमा लगती है
    जीने का जूनून मिलता है

    अपने बच्चों का बोझ वो कंधे पे उठा लेता है,
    वो पिता है, बच्चों के लिये हर गम उठा लेता है

    मेरे लिये वो दुनिया से लड़ जाते हैं,
    पिता बच्चों के लिए कुछ भी कर जाते हैं

    Emotional Father Daughter Quotes In Hindi


    हर पिता का बेटी से दिल का रिश्ता होता है,
    तभी तकलीफ बेटी को हो, तो दर्द पिता को होता है

    मेरे प्यारे प्यारे पापा
    मेरे दिल में रहते पापा
    मेरी छोटी सी ख़ुशी के लिए
    सब कुछ सह जाते पापा

    अपनेपन का पाठ वो सिखाते हैं,
    आखिर पिता हैं वो
    इसलिए बस प्यार की बात वो बताते हैं

    हर बेटी की पहचान होता है पिता,
    हर बेटी का अरमान होता है पिता,
    बेटियों के लिए पूरा आसमान होता है पिता


     
    चिलचिलाती धूप में जब भी मुझे छांव की तलाश होती है
    तो मेरी बेचैन नजरें बस मेरे पिता को खोजती हैं

    मेरी पहचान है मेरे पापा,
    मेरे आसमान है मेरे पापा,
    जो है लाखों में एक
    वो मेरी जान है मेरे पापा 

    Shayari On Father And Daughter In Hindi


    पूरी करते हर मेरी इच्छा ,
    उनके जैसा नहीं कोई अच्छा,
    मम्मी मेरी जब भी डांटे,
    मुझे दुलारते मेरे पापा

    मैं पतंग, पापा है डोर
    पढ़ा लिखा चढ़ाया आकाश की ओर,
    खिली काली पकड़ आकाश की ओर

    प्यार का सागर ले आते
    फिर चाहे कुछ न कह पाते
    बिन बोले ही समझ जाते

    पापा के होने से
    बचपन खुशियों के साथ में होता है,
    लगती है हर राह आसान
    जब मेरा हाथ पापा के हाथ में होता है

    Happy Fathers Day Status in Hindi Font (फादर्स डे स्टेटस)

    मेरी परवरिश में मेरे पिता का हाथ सबसे ज्यादा है, तभी आजतक मेरे अंदर अभी भी बचपन ज़िंदा है!

    अपनी संतान के लिए पिता कुछ भी कर सकता है।

    पिता वो अनमोल रिश्ता होता हैं जिसके गुस्से में प्यार होता हैं, डांट में अपनापन होता होता हैं| आई लव यू डैडी

    सपने तो मेरे थे पर उनको पूरा करने का रास्ता कोई और दिखाए जा रहा था और वो थे मेरे पापा Love you papa

    मेरी छोटी छोटी ख्वाइश पर तुम जान लुटाते हो पापा Love you dad

    नादान थे बचपन में पापा जो आपका दिल दुखाया करते थे I miss you dad 
     

    कांड और कारनामे मेरे सबसे ज्यादा..
    मेरे बाप का नाम उससे भी कई ज्यादा
    इसलिए अपना ऐटिटूड दुनिया से ज्यादा

    मेरी शौहरत मेरे पिता की वजह से है Happy Fathers Day
    पापा आप मेरा वो गुरूर है जो कोई भी कभी भी नहीं तोड़ सकता 🙂 Happy Fathers Day

    पिता परमात्मा का दूसरा रूप है

    पिता भी माँ की तरह सम्मान योग्य है

    मेरी हिम्मत भी आप हो पापा और मेरी कमजोरी भी आप… Thanks for being my daddy (आपकी प्यार बेटी)

    मेरा हर दिन पिता का दिन होता है – डेनिस बैंक्स

     मार्ग, सत्य, और जीवन के बिना कोई पिता तक नहीं जाता है!!

    पिता के बिना जीवन अधूरा है

    पिता का गुस्सा, गुस्सा नहीं उनका प्यार होता है।

    एक पिता सौ स्कूल मास्टरों से बड़ा होता है – जार्ज हर्बर्ट

    कद्र करो माँ बाप की, दुआओं में उनकी ताकत है।


    जिस दिन लोग कहे बेटा बाप जैसा हैं, वो मेरी ज़िन्दगी की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी – Thank you, papa

    पिता बनना पिता होने से कहीं आसान है – केंट नेर्बुरन

    एक पिता की निराशा बहुत ही घातक हथियार हो सकती है

    मेरी दुनिया में इतनी जो शौहरत हैं, मेरे पिता की बदौलत हैं.

    जिसका पिता अच्छा नहीं रहा हो, उसे अच्छा पिता बनना चाहिए.

    जब एक पिता पुत्र को देता है तो दोनों हँसते हैं; जब एक पुत्र पिता को देता है तो दोनों रोते हैं

    लोग कहते हैं मैं मेरे पिताजी का दूसरा रूप हूँ, ये मेरे सोभाग्ये की बात हैं

    उस वक्त एक बाप की हर तमन्ना पूरी हो जाती है,जब बेटी ससुराल से मायके हंसते हुए आती है..!!

    “मैं जो कुछ भी हूँ या होने की आशा रखता हूँ उसका श्रेय सिर्फ मेरे पिता को जाता है.
     
    एक बेहतर पिता नहीं बताता की कैसे जीना है, बल्कि वह उस तरह से जीता है और दिखाता है कैसे जीना है।

    बोझ कितना भी हो, लेकिन कभी ऊफ तक नहीं करता, कंधा बाप का साहब… बड़ा मजबूत होता है!

    मुझे रख दिया छाँव में खुद जलते रहे धूप में , मैंने देखा है ऐसा एक फरिश्ता अपने पिता के रूप में

    मैं बचपन में एक पिता के संरक्षण के जितना किसी और ज़रुरत के बारे में नहीं सोच सकता -Sigmund Freud

    मैं जीने के लिए अपने पिता का ऋणी हूँ

    एक बूढ़े होते हुए पिता के लिए उसकी बेटी से अधिक प्रिय और कुछ भी नहीं
     

    Happy Fathers Day Status For Whatsapp in Hindi

    जेब खाली हो फिर भी मना नही करते देखा, मैंने पापा से अमीर इंसान कभी नही देखा…!!! Happy Fathers Day

    एक हस्ती जो जान हैं मेरी, मेरे पापा जो पहचान हैं मेरी.

    बेमतलब सी इस दुनिया में वो ही हमारी शान है, किसी शख्स के वजूद की ‘पिता’ ही पहली पहचान है
     
    भगवान का दूसरा रूप होते हैं पापा…!!! Happy Fathers Day

    बचपन में हमे हँसाने के लिए बच्चे बन जाते थे पापा…!!! Happy Fathers Day


    जब मैं सुबह उठा तो कोई बहुत थक कर भी काम पर जा रहा था, वो थे पापा

    पूरी दुनिया में एक पिता ही होता हैं जो यह चाहता है कि उनके बच्चे उनसे ज्यादा कामयाब हो.

    पिता नीम के पेड़ जैसे होते हैं जिसके पत्ते भले ही कड़वे हो पर वह छाया हमेशा ठंडी देता हैं.

    बाजार में बहुत कुछ मिलने लगा हैं पर आज भी माँ बाप का प्यार नही मिलता हैं.

    भुला के नींद अपनी सुलाया हमको, गिरा के आँसू अपने हँसाया हमको, दर्द कभी न देना उन हस्तियों को, खुदा ने माँ-बाप बनाया जिनको।

    पिता वो हैं जो आपको गिरने से पहले थाम लेता हैं, लेकिन आपको उपर उठाने की बजाय आपके कपड़ो से मिट्टी हटाता हैं और आपको फिर से कोशिश करने के लिए कहता है।

    Baap Ki Majudgi Sooraj K Manid
    Baap Ki Majudgi Sooraj K Manid Hoti Hai..Sooraj Guram Zaroor Hota Hy,MGRNa Ho Tu Andhera Cha Jata HyOrMaa Ki Majudgi Chand Or Raat Ki Manid Hoti HyChand Na Ho Tu Roshni Nhi Hoti Or Raat Na Ho Tu Sakoon Nhi Milta

    Mere Khuda Tera ShukriyaMere Khuda Tera

    No comments:

    Powered by Blogger.